Onkarmal somani College

उच्च शिक्षा राजस्थान

मुख्यमंत्री ने दी स्वीकृति 4 निजी महाविद्यालय होंगे राजकीय महाविद्यालय में परिवर्तित

जयपुर, 18 सितम्बर। मुख्यमंत्री श्री अशोक गहलोत ने राज्य के 4 निजी महाविद्यालयों को राजकीय महाविद्यालयों में परिवर्तित किए जाने की मंजूरी दी है। इन महाविद्यालयों में हनुमानगढ़ जिले के मीरा कन्या महाविद्यालय,संगरिया एवं ग्रामीण कन्या महाविद्यालय, भादरा शामिल है। इसके अतिरिक्त श्रीगंगानगर जिले के शहीद भगत सिंह महाविद्यालय, रायसिंहनगर एवं ज्ञान ज्योति महाविद्यालय, श्रीकरणपुर को भी राजकीय महाविद्यालय में परिवर्तित किया जाएगा।

श्री गहलोत ने उक्त चारों महाविद्यालयों में कार्यरत अर्हताधारी कार्मिकों को राजस्थान कॉलेज एजुकेशन सोसायटी के नियमों के तहत राजकीय सेवा में लिए जाने की भी सहमति दी है। मुख्यमंत्री श्री अशोक गहलोत की बजट घोषणा 2023-24 की क्रियान्विति में यह स्वीकृति दी गई है।
[18/09, 7:20 pm] +91 96679 29676: उच्च शिक्षा राजस्थान

मुख्यमंत्री ने दी स्वीकृति – 99 महाविद्यालयों के लिए 30 करोड़ रूपए मंजूर

जयपुर, 18 सितम्बर। मुख्यमंत्री श्री अशोक गहलोत ने राज्य के 99 महाविद्यालयों के लिए 30 करोड़ रूपए के अतिक्ति बजट प्रावधान को मंजूरी दी है। इनमें सह शिक्षा के 72 महाविद्यालय एवं 27 कन्या महाविद्यालय शामिल हैं।

इस राशि में से 28 करोड़ रूपए इन महाविद्यालयों में अतिरिक्त 114 कक्षा कक्षों के निर्माण पर व्यय किए जाएंगे तथा 2 करोड़ रूपए आवश्यक मरम्मत कार्य एवं फर्नीचर खरीदनेे के लिए खर्च होंगे।

उल्लेखनीय है कि मुख्यमंत्री श्री अशोक गहलोत ने राज्य की उच्च एवं तकनीकी शिक्षण संस्थाओं में आवश्यकतानुसार क्लास रूम, पुस्तकालय एवं आईसीटी लैब निर्माण हेतु राज्य बजट 2023-24 में घोषणा की थी।

1 thought on “उच्च शिक्षा राजस्थान”

Comments are closed.

Scroll to Top
Open chat
Hello
Can we help you?